Start typing to see products you are looking for.
  • Menu
  • Categories

Shopping cart

Close

News

News

WHAT IS SOLAR AC MODULE

Conventional Solar Panel,Solar panel को डाइरेक्ट करेंट (Direct Current ) में परिवर्तित करती है, जिसका उपयोग आम घरेलू बिजली उपकरणों द्वारा सीधे नहीं किया जा सकता है; इसलिए इसे पहले अल्टरनेटिंग करंट (Alternating Current) में बदलना होता है। ये परिवर्तन एक solar Inverter द्वारा किया जाता है। AC solar module भी DC का उत्पादन करते हैं, हालांकि पैनल के पीछे DC को AC में परिवर्तित करने वाला एक Micro-Invertor है। इन सौर पैनलों को पहले से ही पैनल के पीछे से जुड़े एक माइक्रोइनवर्टर के साथ भेजते हैं। इन्हे अल्टरनेटिंग करंट मॉड्यूल (Alternating Current Module) या AC solar panel कहते हैं। इसे "Plug & Play" मॉड्यूल के रूप में भी जाना जाता है

Micro-Invertor, Solar panel system के महत्वपूर्ण घटक हैं क्योंकि वे Solar plate द्वारा उत्पादित डाइरेक्ट करेंट (Direct Current ) को उपयोग के लिए प्रयोग करने योग्य अल्टरनेटिंग करंट (Alternating Current) में परिवर्तित करते हैं। AC मॉड्यूल के साथ, पैनल से central Inverter तक जाने के बजाय बिजली को प्रत्येक पैनल पर AC  में परिवर्तित किया जाता है।  
 
              

 चूंकि Micro-Invertor, पैनल में ही एकीकृत होता है, AC Solar Plate / Ac Solar Panel / Ac Solar module की लागत आमतौर पर पारंपरिक इन्वर्टर-कम सोलर पैनलों की तुलना में अधिक होती है। ऐसा कहा जा सकता है की, AC मॉड्यूल स्थापित करने से जुड़े कई लाभ हैं जो प्रारंभिक निवेश को सार्थक बना सकते हैं। 

                

AC मॉड्यूल के सबसे मूल्यवान लाभों में से एक स्थापना में आसानी है। चूंकि इन्वर्टर पहले से ही पैनल के साथ विलय कर दिया गया है, इसलिए अतिरिक्त सामग्री को छत तक ले जाने में समय और ऊर्जा खर्च करने की आवश्यकता नहीं है ।

                
  
 इसके अतिरिक्त,AC सोलर पैनल स्थापित करते समय DC वायर प्रबंधन पर समय बिताने से बच सकते हैं। जब सोलर कंपनियां सोलर पैनलों को एक केंद्रीय इन्वर्टर के साथ जोड़ती हैं, तो उन्हें उन सभी तारों और केबलों को सुरक्षित करने की आवश्यकता होती है जो Solar Panels को इन्वर्टर से जोड़ते हैं। "Plug & Play" इंस्टॉलेशन वायरिंग को कम करते हैं, इस प्रकार संभावित रूप से समग्र श्रम लागत में कटौती करते हैं। AC सोलर पैनल में आमतौर पर पैनल और इन्वर्टर दोनों के लिए 25 साल की वारंटी होती है, जबकि सामान्य Inverter की वारंटी 5-10 साल की होती है । 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

HEY YOU, SIGN UP AND CONNECT TO WOODMART!

Be the first to learn about our latest trends and get exclusive offers

Will be used in accordance with our Privacy Policy

Scroll To Top

#title#

#price#
×